Dating

फेसबुक पर लड़की कैसे पटाये- 7 स्टेप में करो चैटिंग से सेटिंग !

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

इस बार भी वैलेंटाइन सूखा सूखा चला गया क्या??

हर साल हर तरह के पापड़ बेलने के बाद भी कोई लड़की हाँ नहीं बोलती… हाँ तो छोडो दोस्ती भी नहीं करती.

अगर आप भी इस समस्या से परेशां है तो आज आपको मिलेगा इस समस्या से छुटकारा और आपकी जिंदगी में भी आ जायेगी मोहब्बत की बहार.

Advertisement


वैसे तो प्यार का इज़हार करना मुश्किल भी है और आसान भी. आसान तब जब लड़की को आप पहले से जानते हो और मुश्किल तब जब आपको पहली नज़र का पहला प्यार हो जाए.

Facebook-romance

वैसे तो फेसबुक और whatsapp जैसी चीज़ों के आने के बाद से प्रेम कहानियों की मुश्किलें काफी हद तक कम हो चुकी है. लेकिन फिर भी बहुत बार ऐसा होता है कि आपको समझ ही नहीं आता कि फेसबुक पर किसी लड़की से दोस्ती कैसे करें.

सबसे बड़ा डर ये होता है कि ब्लॉक कर दिया तो सारे के सारे दिल के अरमान आंसुओं में बह जायेंगे.

आइये  आज आपको बताते है स्टेप by स्टेप तरीके फेसबुक पर लड़की से दोस्ती करने के..

1. प्रभावी फेसबुक अकाउंट

facebook-woman-dating

सबसे पहले तो आपके पास एक फेसबुक अकाउंट होना चाहिए. हाँ अकाउंट आपका असली होना चाहिए फेक नहीं. अगर फेक अकाउंट बनाकर कोशिश की तो हो सकता है लेने के देने पड़ जाए.

फेसबुक अकाउंट  भी प्रभावी होना चाहिए. आपकी प्रोफाइल से आपका व्यक्तित्व झलकना चाहिए.

Advertisement


आपकी तस्वीरें, आपका कार्य आपकी जीवन शैली के बारे में आपकी प्रोफाइल से ही समझ आ जाना चाहिए.

2. कैसे करें बात की शुरुआत 

अब बात कैसे शुरू करे ये इस बात पर निर्भर करता है कि लड़की है कौन?

Online-dating-tips

मतलब ये कि यदि लड़की पहले से आपकी फ्रेंड लिस्ट में है तो उससे बात करने में ज्यादा मुश्किल नहीं आती है. शुरुआत में सामान्य दोस्ती करते हुए आप उसके बारे में ज्यादा जान सकते है.

यदि लड़की अनजान है लेकिन आपके किसी दोस्त की फ्रेंड लिस्ट में है तो पहले तो उस लड़की का प्रोफाइल जांचे यदि उसने प्रोफाइल को बंद नहीं रखा हो. प्रोफाइल के जरिये उस लड़की के विचार, पसंद नापसंद को जांचे. ऐसा करने के बाद यदि उस लड़की ने आपके दोस्त की वाल पर कोई कमेंट कर रखा है तो कमेंट पर जवाब देकर बात शुरू करे.

ऐसा अक्सर होता है कि वाल पर लड़कियां आसानी से जवाब दे देती है वहीँ सीधा इनबॉक्स में बात करने से कतराती है. तो शुरुआत वाल पर बातचीत से करें और उनकी पसंद नापसंद का ख्याल रखते हुए बात को आगे बढ़ाये.

यदि लड़की बस आपको पसंद आ गयी  ये वाला मामला सबसे मुश्किल होता है जब आपको यूँही कोई लड़की पसंद आ जाती है. अब मुश्किल ये होती है कि उससे बात की शुरुआत कैसे करे. ना आपका कोई साझा दोस्त है ना कोई और कनेक्शन. ऐसे में आप एक ही काम कर सकते है एक मेसेज के साथ फ्रेंड रिक्वेस्ट. मेसेज में भी उतावलापन जाहिर ना होने दे बस कुछ ऐसा लिख दें कि वो रिक्वेस्ट मंज़ूर करे ना करे लेकिन मेसेज का अच्छा सा जवाब दे दे. एक बार जवाब आ गया तो फिर बात शुरू होते देर नहीं लगती.

3. ईमानदार रहे 

How to find girl on facebook

ये हमेशा याद रखें की आभासी दुनिया में भी सच्चाई जरूरी है. एक आध झूठ चल सकता है लेकिन यदि आप अपने बारे में हर बात झूठ बताते है तो फिर कभी ना कभी सच का पता चल ही जाता है. जिस दिन सच का पता चलता है उस दिन दोस्ती या रिश्ता कितना भी अच्छा हो टूट ही जाता है.

Advertisement


4. सीधे फ़ोन नंबर ना मांगे  ये भूल अधिकतर लड़के करते है. लड़की ने ज़रा सी बात क्या की इनबॉक्स में आशिकी झाड़ने लगते है और फ़ोन नंबर मांगने लगते है. ऐसा करना बहुत ही बेवकूफी भरा होता है.

लड़की से बात करते रहे उसपर किसी प्रकार का दबाव ना डाले या उसे परेशान ना करे. फोन नंबर का क्या है आज नहीं तो कल मिल ही जाएगा.

5. ज्यादा व्यक्तिगत बातों से बचे  

Facebook-relationship

अगर लड़की से बातचीत शुरू हो गयी है तो धीरे धीरे बात को आगे लेकर जाए. पहली दूसरी चैट  में ही ज्यादा करीब जाने की कोशिश ना करे. ये आत भी याद रखें हर लड़की जो आपसे बात करती है वो सेक्स चैट नहीं करती.

ये बहुत से लड़कों की ग़लतफ़हमी होती है कि फेसबुक पर सेक्स चैट की जा सकती है. कुछ मामलों में ये होता है लेकिन बहुत से लड़के ऐसे होते है जो लड़की का जवाब आते ही सबसे पहले सेक्स चैट के बारे में पूछते है.

ऐसे हवास के पुजारी बनोगे तो लड़की तो नहीं फेक अकाउंट वाले लड़के ज़रूर मिल जायेंगे सेक्स चैट के लिए.

6. हंसी तो फँसी 

Girl Laughing

लड़की से शुरुआत में बात करते समय या कहीं कमेंट का जवाब देते समय बार बार ये ना लिखे कि वो कितनी खूबसूरत है या आप कितना पसंद करते है. लड़की को अपनी बुद्धिमता का प्रदर्शन करे.

यदि किसी गंभीर मुद्दे पर बात हो रही है तो अपना दृष्टिकोण और विचार रखें, यदि आप उसकी किसी फोटो पर कुछ लिख रहे है तो कुछ हंसाने वाला या मजाकिया लिखे. जिससे वो आपको नोटिस करे. तारीफ करने वाले तो सब्जी मंदी के आलू की तरह थोक के भाव मिल जाते है हंसाने  वाले नहीं.

7. पहली बार इनबॉक्स में चैट कैसे करें

Facebook-dating-tips

वो अंग्रेजी में कहावत है न “फर्स्ट इम्प्रैशन इज लास्ट इम्प्रैशन “ बस उसी के अनुसार चले. यदि लड़की से कमेंट पर अच्छी खासी बातचीत होने लगी है तो अब आप तैयार है आगे बढ़ने के लिए.

इनबॉक्स में चैट शुरू करते समय सामान्य व्यवहार करें. सीधा ही पहली बार में ही प्यार मोहब्बत ना शुरू करें. इनबॉक्स चैट के के लिए पहली बार कोई सलाह, कोई मशवरा या फिर कोई सवाल का जवाबपूछे. ऐसा करने पर लड़की को बात करने में असहज नहीं लगेगा.

Advertisement


यदि आपने पहली बार में ही लिख दिया की आप उन्हें पसंद करते है तो हो सकता है लड़की बुरा मान जाए या इस अनापेक्षित बात से चिढ कर आपको ब्लाक ही कर दे. इसलिए सम्भल कर चले.

तो दोस्तों ये थे फेसबुक पर लड़की पटाने के सीधे सरल और हमेशा काम करने वाले फार्मूले.

अगर इनको अपना डाला तो आपको भी मिल जायेगी फेसबुक पर आपकी मधुबाला

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Comment moderation is enabled. Your comment may take some time to appear.

To Top