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योग करें – सेक्स स्टेमिना बढ़ाएं – और हो जाए ज्यादा रोमांटिक !

क्या आज भी आप सुबह-सुबह योगा करने के नाम पर मुंह बनाते हैं.

आपको लगता है कि योगा करना बूढ़े और बीमार लोगों का काम है तो आप बिल्कुल ग़लत सोच रहे हैं.

जी हां, योगा करने से आपकी सेक्स स्टेमिना बढ़ती है.

फ्लेक्सिबलिटी

सुबह-सुबह योगा करने से बॉडी फ्लेक्सिबल रहती है. आधे घंटे योगा करने से आपकी पूरी बॉडी पूरी तरह से स्ट्रेच होती है, जिससे आपकी स्टेमिना बढ़ती है. इस तरह से आप जब बेड पर पार्टनर के साथ होते हैं, तो आप बेहद तरोताज़ा और एनर्जेटिक महसूस करते हैं. आप जल्दी थकते नहीं, इससे पार्टनर में भी नया जोश देखने को मिलता है.

क्रिएटिव सेक्स पोज़ीशन

योगा बहुत ही कारगर उपाय है सेक्स स्टेमिना बढ़ाने के लिए. प्रतिदिन नियमित योगा करने से आपकी बॉडी को तरह-तरह के पोज़ में बैठने, सोने, खड़े होने की आदत हो जाती है, जो रात में बेड पर बहुत ही सहयोग करता है.

लॉन्ग लास्टिंग

पार्टनर के सामने जल्दी ही हार जाते हैं, तो तुरंत योगा करना शुरू कर दीजिए. भले ही उम्र बढ़ रही हो, लेकिन आपके योगा शुरू करने से आपको जल्द फ़ायदा दिखएगा. इससे आपकी रात लॉन्ग लास्टिंग होगी और रिश्ता भी.

पोज़ीशन जो बढ़ाते हैं सेक्स स्टेमिना

1 – विपरीता करना

इस स्टेप में आपको बॉडी का पूरा ज़ोर कंधो पर देना होता है. आप चाहें तो दीवार के सहारे आप ये पोज़ कर सकते हैं.

Viparita Karani

 

2 – शिशु आसन

जी हां, इस पोज़ीशन में पहले आपको अपने पैरों को मोड़कर बैठना होता है. अब अपने हाथों को आगे की ओर ले जाते हुए आगे की ओर झुकें और बॉडी को स्ट्रेच करें.

Shishu Asan

 

3 – सेतु बंधासना

इसमें आपको उल्टे फर्श पर लेटना होता है. इसके बाद बॉडी को ऊपर की ओर उठाइए. पैरों को अपने हाथों से पकड़िए और पूरी बॉडी को उठाइए. इससे पूरा भार आपके कंधों पर होगा.इस पोज़ में आपकी बॉडी एक ब्रिज की तरह दिखती है. आपका बट फर्श के पैरलल होता है.

Setu Bandh

4 – पदमासना

ये बेहद आसान योगा है. इसके लिए आपको फर्श पर चटाई बिछाकर बैठवा होता है. अब पैरों को आलथी-पालथी मारकर बैठिए और हाथों को आगे की ओर लाकर लंबी सांस लीजिए.

Padmasan

 


तो कल से हर सुबह योगा कीजिए और रात को सेक्स लाइफ को मोर एनर्जेटिक बनाइए.

Source- Youngisthan

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