Sex

दिनभर में कितनी बार महिलाओं के मन में आता है सेक्स का ख्याल !

  1. महिलाएं अक्सर सेक्स के बारे में खुलकर किसी से बात करने में कतराती हैं.

जबकि पुरुष सेक्स से जुड़ी अपनी भावनाओं का इजहार करने से बिल्कुल भी नहीं कतराते हैं.

Advertisement


जाहिर है पुरुष सेक्स के मामले में महिलाओं से ज्यादा खुले विचारों और अपनी भावनाओं को व्यक्त करनेवाले होते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि महिलाएं और पुरुष दिनभर में सेक्स के बारे में कितनी बार सोचते हैं. या फिर  कितनी बार उनके मन में सेक्स का ख्याल उफान मारता है.

इस बात को जानने के लिए महिलाओं और पुरुषों पर एक रिसर्च किया गया.

चलिए जानते हैं क्या कहते हैं रिसर्च के आंकड़े.

हर 51वें मिनट में सेक्स का ख्याल

हाल ही में हुए एक रिसर्च से पता चला है कि एक पुरुष एक दिन में सेक्स के बारे में 34 बार सोचता है. वैसे पुरुषों का दिनभर में 34 बार सेक्स के बारे में सोचना कोई हैरतवाली बात नहीं है.

लेकिन यहां सवाल यह है कि आखिर महिलाएं दिनभर में कितनी बार सेक्स के बारे में सोचती है या फिर वो ऐसा कुछ सोचती भी हैं या नहीं.

महिलाएं भले ही सेक्स के बारे में खुलकर बात नहीं करती हैं लेकिन महिलाएं सेक्स के बारे में सोचने के मामले में पुरुषों से ज्यादा पीछे नहीं हैं.

इसी सर्वे के मुताबिक, महिलाएं दिन में औसत रूप से 18.6 बार सेक्स के बारे में सोचती हैं यानी हर 51वें मिनट में वो सेक्स के बारे में सोचती हैं.

पुरुष सेक्स के बारे में एक दिन में जितनी बार सोचते हैं, महिलाएं उसका आधा सोचती हैं. महिलाओं की इस सोच के पीछे सबसे बड़ी वजह है उनका टेस्टॉसटेरोन लेवल.

महिलाओं और पुरुषों में सेक्स ड्राइव टेस्टॉसटेरोन लेवल पर निर्भर करती है.

यह एक हार्मोन है जो पुरुषों में बड़ी संख्या में पाए जाते हैं जबकि महिलाओं में पुरुषों की तुलना में दस गुना कम होते हैं. स्टडी के मुताबिक प्यार के अलावा सैकड़ों चीजें होती हैं, जो महिलाओं में सेक्स के विचार को पैदा करती हैं.

Advertisement


गौरतलब है कि महिलाएं जब भी अपने पार्टनर के बारे में सोचती हैं उनके मन में सेक्स का ख्याल आ जाता है. महिलाएं चाहें कितनी भी बिजी क्यों न हो लेकिन हर 51वें मिनट में उनके जहन में सेक्स का ख्याल अपनी हाजिरी लगा ही लेता है.

Comments

comments

Click to comment

Leave a Reply

To Top