Flipkart
News

मोदी जी कश्मीर में ये कैट पुलिस बना दो फिर देखना आतंकियों का क्या होगा

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

एक बार पंजाब की तरह जम्मू कश्मीर में भी कैट पुलिस बना दी जाए तो और फिर देखना उसके बाद आतंकवादी सीधे हूरों के पास मिलेंगे या फिर पाकिस्तान में अपने आकाओं की गोद में.

भारत और कश्मीर में कदम रखने से पहले ये आतंकी कईबार सोचेंगे.

कुछ लोग ये सोच रहे होंगे कि ये कैट पुलिस क्या है, कैसी दिखती है और इससे आतंकी क्यों डरेंगे?

जैसे बिल्ली को देखकर चूहें बिलों से बाहर नहीं आते या उसकी गंध से ही इलाका छोड़कर भाग जाते हैं उसी प्रकार आतंकवादी भी कैट पुलिस से डरकर इलाका छोड़कर भाग जाते हैं.

Advertisement


हम आपको बता दे ये राज्य या केंद्र की कोई आधिकारिक पुलिस या अलग से कोई पुलिस नहीं होती है. कैट पुलिस में जो लोग होते हैं वे भी कोई बाहर से नहीं आते हैं बल्कि राज्य की पुलिस में से लोगों को छांटा जाता है कैट पुलिस बनने के लिए.

कैट पुलिस का गठन सबसे पहले पंजाब में किया गया था.

Police

जैसे पाकिस्तान के भाड़े के आतंकवादी इस वक्त कश्मीर घाटी में उन पुलिस वालों को निशाना बना कर हमला कर रहे हैं जो उनके नापाक मंसूबों को पूरा करने में आडे़ आ रहे हैं.  जिस वक्त पंजाब में आतंकवाद अपने चरम पर था तो वहां भी आतंकवादी पुलिस और उनके परिजनों को निशाना बना रहे थे.

उस दौर में केपीएस गिल को पंजाब पुलिस का डीजीपी बनाकर भेजा गया.

गिल  ने देखा कि आतंकियों के डर से पंजाब पुलिस के जवान नौकरी छोड़कर भाग रहे थे. नए युवकों ने पुलिस भर्ती में भाग लेना बंद कर दिया था. इसका जवाब देने के लिए केपीएस गिल ने पंजाब में एक कैट पुलिस तैयार की. इसमें पुलिस के अलावा उन लोगों को भी शामिल किया जिनके परिजनों को आतंकवादियों ने मार दिया था.

Also Read  इराकी सुरक्षा बलों ने IS के 74 आतंकियों को ढेर किया

Punjab Police

इसमें शामिल सभी लागों के नाम और पहचान गोपनीय रखी जाती थी. इनका काम था मुखबिरों के जरिए आतंकियों को मोटी रकम देकर उन्हें अपने पाले में तोड़ना और उनकों अपना टारगेट पूरा करने बाद राज्य से बाहर सुरक्षित निकाल कर भारत या विदेश में उनकी मनपंसद सेफ जगह पर बसा देना.

इसके बाद पंजाब में जो आतंकवादियों के मरने का सिलसिला शुरू हुआ. उसने अलगाववादियों के हाथ में जाती बाजी को ही पलट दिया. पहले पुलिस वाले नौकरी छोड़ कर भाग रहे थे. इसके बाद आतंकवादी पंजाब छोड़कर भगाने लगे.

Advertisement


पंजाब की इस कैट पुलिस ने तमिलनाडू से लेकर गोवा, मुंबई तक उनका पीछाकर खत्म कर दिया.

ये पुलिस आतंकवादियों से और अपने खबरियों से आतंकी ठिकानों का पता मिलते ही रात में उन पर उसी प्रकार घात लगाकर हमला कर करती थी, जिस प्रकार बिल्ली रात में अपने शिकार पर हमला करती है.

पंजाब में कैट पुलिस ने आतंकवाद की कमर तोड़ दी.

आज पंजाब में जो अमन और शांति है उसके पीछे पंजाब पुलिस के डीजीपी रहे केपीएस गिल और उनकी कैट पुलिस का बहुत बड़ा योगदान है.

Advertisement


इसलिए अब जरूरत है कि कश्मीर में भी इस प्रकार कीपुलिस का गठन कर वहां आतंकियों के खिलाफ आक्रमक कार्रवाई की जाए.

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.
Power Bank
Loading...
Power Bank
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Comment moderation is enabled. Your comment may take some time to appear.

Power Bank
To Top