Tech

तो क्या 6 जनवरी के बाद रिलायंस जिओ यूजर्स नहीं कर पाएंगे हैप्पी न्यू ईयर ऑफर का इस्तेमाल

रिलायंस जिओ यूजर्स के लिए एक बड़ी खबर है। दरअसल, जल्द ही जिओ का डाटा और कॉलिंग फ्री ऑफर बंद हो सकता है। आपको बता दें कि देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने ट्राई के फ्री ऑफर को जारी रखने के फैसले के खिलाफ याचिका दायर की है। ये याचिका दूरसंचार विवाद न्यायाधिकरण यानि TDSAT के समक्ष दायर की गई है। इस याचिका की सुनवाई 6 जनवरी को होगी।

एयरटेल ने लगया आरोप:

एयरटेल ने आरोप लगाया कि ट्राई, जिओ के नियम उल्लंघन को लेकर किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दे रहा है। जिओ की फ्री सर्विसेस के चलते कॉल्स की संख्या काफी बढ़ गई है। जिसके चलते एयरटेल के नेटवर्क पर भी असर पड़ रहा है। साथ ही एयरटेल ने यह भी कहा है कि फ्री सर्विस को चालू रखना ट्राई के निर्देशों, टैरिफ ऑर्डर और नियमन का खुला उल्लंघन है। आपको बता दें कि ट्राई ने जिओ की फ्री सर्विसेस को 90 दिन बाद भी जारी रखने की अनुमति दे दी है।

6 जनवरी को होगी केस की सुनवाई:

एयरटेल की याचिका पर ट्राई ने 10 दिन का समय मांगा है। TDSAT ने ट्राई को अगली सुनवाई में अपना निर्णय लेकर आने को कहा है। ऐसे में जिओ फ्री ऑफर पर 6 जनवरी को ही निर्णय लिया जाएगा।

रिलयांस जिओ ने 5 सितंबर को वेलकम ऑफर की घोषणा की थी। जिसके बाद इसकी अवधि बढ़ाकर 31 मार्च 2017 कर दी गई थी। कंपनी ने इसके लिए दूसरा प्लान यानि हैप्पी न्यू ईयर ऑफर लॉन्च किया था।

Comments

comments

Click to comment

Leave a Reply

Most Popular

To Top