Flipkart
Tech

साल 2016 में भारतीयों ने गूगल पर सबसे ज्यादा क्या सर्च किया? ये जानकर हैरान रह जायेंगे!

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

इन्डिया का गूगल सर्च – क्या आपने कभी सोचा है कि हमारे देश के लोग इंटरनेट पर सबसे ज्यादा क्या सर्च करते है।

Advertisement


वैसे हम आपको बता दें कि गूगल ने एक सूची जारी की है जो आपको इस सवाल का जवाब देती है। इस सूची में अलग-अलग हस्तियों से लेकर खेल, राजनीति और फिल्मों तक तमाम चीजें हैं।

इन्डिया का गूगल सर्च – 

10 – पीवी सिंधू

सूची में 10वें नंबर पर पीवी सिंधू हैं। भारत की इस बैडमिंटन खिलाड़ी ने इस साल रियो ओलंपिक में रजत पदक जीतकर तहलका मचा दिया था। टॉप 10 में वे अकेली महिला हैं।

9 – उड़ता पंजाब

नौवें स्थान पर फिल्म उड़ता पंजाब है, शाहिद कपूर, आलिया भट्ट और करीना कपूर जैसे बड़े सितारों वाली इस फिल्म पर खूब विवाद हुआ था और शायद इसके चलते ही यह टॉप सर्च की सूची में भी आ गई।

8 – डोनाल्ड ट्रंप

सूची में आठवें पायदान पर डोनाल्ड ट्रंप ने कब्जा किया है, तमाम अनुमानों को धता बताते हुए उन्होंने हिलेरी क्लिंटन को मात दी और अमेरिका में राष्ट्रपति पद का चुनाव जीत लिया।

7 – आईपीएल

आईपीएल 2016 सातवें स्थान पर है

6 – आईफोन 7

आईफोन 7 छठवें नंबर पर, खबर है कि इसी साल लांच किए गए इस फोन को कंपनी अगले साल एक नए रंग-रूप के साथ पेश करने की योजना बना रही है।

5 – रजनीकांत की कबाली

इसके बाद की दो जगहों पर फिल्मों का कब्जा है। पांचवें पायदान पर रजनीकांत की कबाली है

4 – सलमान की सुल्तान

चौथा स्थान सलमान की सुल्तान ने हासिल किया है। कबाली के निर्माताओं की मानें तो फिल्म ने रिलीज के पहले ही दिन 250 करोड़ रुपए की कमाई कर इस लिहाज से अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। उधर, सु्ल्तान के 550 करोड़ से भी ऊपर कमाई करने की खबर है।

Also Read  Redmi Note 4 (Dark Grey, 64 GB) (With 4 GB RAM)

3 – यूरो 2016

गूगल की सूची में तीसरे स्थान पर है यूरो 2016, इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के फाइनल में इस बार पुर्तगाल ने फ्रांस को पराजित कर खिताब अपने नाम किया।

2 – पोकेमॉन गो

दूसरे नंबर पर पोकेमॉन गो है, स्मार्टफोन पर खेले जाने वाले इस लोकप्रिय खेल को लेकर खूब विवाद भी हुए। कई देशों में इसके खिलाफ फतवा तक जारी हो गया।

1 – रियो ओलंपिक

और पहले नंबर पर है खेलों का महाकुंभ कहा जाने वाला ओलंपिक है, यानी भारत में गूगल के सर्च बॉक्स पर सबसे ज्यादा टाइप किया जाने वाला शब्द रियो ओलंपिक रहा। हालांकि 118 खिलाड़ियों का दल लेकर ब्राजील गए भारत ने कुल मिलाकर अपने प्रदर्शन से निराश किया। सिर्फ दो पदकों के साथ वह पदक तालिका में 67वें स्थान पर आया।

Advertisement


ये है इन्डिया का गूगल सर्च –  ये थे वो दस नाम जो साल 2016 में भारत में सबसे ज्यादा सर्च किये गये थे। साल 2017 के अपडेट के लिये आप हमसें जुड़े रहिये।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.
Power Bank
Loading...
Power Bank
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Comment moderation is enabled. Your comment may take some time to appear.

Power Bank
To Top